main page

'ड्रीम गर्ल' में कॉमेडी से "हमारे बारह" में सीरियस किरदार तक, हर किरदार में ढलने में माहिर हैं अन्नू कपूर

Updated 29 May, 2024 04:09:29 PM

अन्नू कपूर, जो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं, उन्होंने एक बार फिर बेजोड़ सच्चाई और गहराई के साथ अलग अलग किरदार निभाने की अपनी जबरदस्त क्षमता से दर्शकों को इंप्रेस किया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अन्नू कपूर, जो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं, उन्होंने एक बार फिर बेजोड़ सच्चाई और गहराई के साथ अलग अलग किरदार निभाने की अपनी जबरदस्त क्षमता से दर्शकों को इंप्रेस किया है।अपनी हास्य से भरी ड्रीम गर्ल की भूमिका को लेकर अपने आने वाली फिल्म हमारे बारह तक, कपूर हमेशा ऐसे परफॉर्मेंस देते हैं, जिससे वह स्क्रीन पर लोगों के दिलों पर अपना गहरा प्रभाव छोड़ते हैं। 

2019 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ड्रीम गर्ल में कपूर ने आयुष्मान खुराना के किरदार करमवीर सिंह के पिता जगजीत सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म में सिंह का अपने बेटे के दूसरे रूप, पूजा के लिए हंसाने वाला जुनून था, अपने इस किरदार को कपूर ने बेहद खूबसूरत और मजेदार तरीके से निभाया था। सिंह के इस अजीब जुनून को दर्शाने के लिए कपूर ने मुस्लिम लिबास पहना, उर्दू बोली और कुछ कुछ होता है मैं शाहरुख खान के किरदार की तरह एक्ट तक किया। यह कहना होगा कि यह सब कपूर की वर्सेटिलिटी और कमाल की कॉमेडी टाइमिंग का सबूत है। नेशनल अवार्ड विनिंग एक्टर ने हर किरदार को बड़ी आसानी से दर्शकों के सामने ऐसी परफॉर्मेंस दिए हैं, जिनसे दर्शक अपने आप जुड़े हैं।

हमारे बारह में अन्नु कपूर के आने वाले किरदार का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिसमें वह एक ऐसी भूमिका  निभा रहे हैं जो महिलाओं के प्रति समाज की रूढ़िवादी सोच को अपना समर्थन देता है। ड्रीम गर्ल में उनके कॉमेडी से भरी भूमिका से यह बड़ा बदलाव कपूर की अलग अलग शैलियों के बीच आसानी से शिफ्ट होने और पूरी तरह से अलग मोटिवेशन और खासियत वाले किरदारों को निभाने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। एक सख्त किरदार निभाते हुए, कपूर ने इंसानों के व्यवहार के बुरे पक्ष पर रोशनी डाली है, और ऐसा किरदार पेश किया है जो दर्शकों को सोचने और सामाजिक मानदंडों पर सवाल उठाने के लिए मजबूर करता है।

दर्शक हमारे बारह की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के बैकड्रॉप पर सेट है, जिसमें भारत में बढ़ती आबादी की समस्या पर रोशनी डाली गई है। यह फिल्म औरतों के सामने आने वाली मुश्किलों पर भी बात करती हैं। इतना ही नहीं गाल में कपूर द्वारा दिल से की गई अपील के साथ, फिल्म का संदेश और भी ज्यादा मजबूत होता नजर आ रहा है, जो दर्शकों को कोई भी फैसला लेने से पहले इसकी कहानी को पूरी तरह से समझने के लिए प्रोत्साहित करता है।

बीरेंद्र भगत, रवि एस गुप्ता, शिव बालक सिंह और संजय नागपाल द्वारा एक साथ प्रोड्यूस, त्रिलोक नाथ प्रसाद द्वारा को-प्रोड्यूस और कमल चंद्रा द्वारा डायरेक्टेड, "हमारे बारह" सिनेमाई मास्टरपीस बनने का वादा करती है। राजन अग्रवाल द्वारा लिखी गई कहानी गहराई के साथ जुड़ा महसूस कराने वाले सामाजिक मुद्दों पर रोशनी डालती है।

यह फिल्म भारत में वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा रिलीज की जाएगी, जबकि राइजिंग स्टार एंटरटेनमेंट यूके वैश्विक रिलीज का जिम्मा संभाल रहा है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

Dream GirlHamara BarahAnnu Kapoorहमारे बारहHamare Baarah

loading...