main page

शाहरुख खान के नाम बड़ी उपलब्धि, लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल करियर अवार्ड से सम्मानित होंगे किंग खान

Updated 04 July, 2024 12:41:02 PM

सुपरस्टार शाहरुख खान को पहचान के लिए किसी परिचय के मोहताज नही हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं और बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। अब उनके खाते में एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड आने वाला है।  किंग खान को स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा।

बॉलीवुड तड़का टीम. सुपरस्टार शाहरुख खान को पहचान के लिए किसी परिचय के मोहताज नही हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं और बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। अब उनके खाते में एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड आने वाला है।  किंग खान को स्विट्जरलैंड में आयोजित होने वाले लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा।


शाहरुख खान को इंडियन सिनेमा में 100 से ज्यादा फिल्मों में उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड या लेपर्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड पाने वाले शाहरुख खान पहले भारतीय एक्टर होंगे, जो देश के लिए सम्मान की बात है।


लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल 7 से 17 अगस्त तक स्विटरजरलैंड में आयोजित होगा। जहां किंग खान को 10 अगस्त 2024 को अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस इवेंट में एक्टर की फिल्म ‘देवदास’ भी दिखाई जाएगी। 

लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल के अर्टिस्टिक डायरेक्टर जियोना ए नाजारो ने शाहरुख खान को लेकर कहा, "इंडियन सिनेमा में उनका योगदान बेमिसाल है। एसआरके एक ऐसे अभिनेता हैं जिनका कभी भी अपने फैंस से कॉन्टेक्ट खत्म नहीं हुआ। दुनिया भर में उनके फैंस उनसे जो उम्मीद करते हैं वे उनपर खरा उतरते हैं। वो सच मुच लोगों के हीरो, शानदार, डाउन टु अर्थ हैं और वो लीजेंड हैं।"

Content Writer: suman prajapati

Shah Rukh KhanhonouredLocarno Film Festival Career AwardBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...